Why you should drink Zeta tea?

1. #जीटा_टी और हृदय रोग : जीटा Tea कोलेस्ट्रॉल के स्तर को कम करके हृदय रोग और स्ट्रोक को रोकने में मदद करता है. यहां तक कि दिल का दौरा पड़ने के बाद यह कोशिका की मृत्यु को रोकता है और हृदय कोशिकाओं के पुनः बनने की गति को बढाता है।

2. #जीटा_टी और जरा निषेध (anti aging ) : जीटा Tea में polyphenols के रूप में एक एंटीऑक्सीडेंट होता है जो free radicals के खिलाफ लड़ता है. अर्थात यह aging के खिलाफ लड़ता है और दीर्घायु को बढ़ावा देता है.

3. #जीटा_टी और कैंसर : जीटा Tea कैंसर के जोखिम को कम करने में मदद करता है. जीटा Tea में मौजूद एंटीऑक्सीडेंट Vitamin C से 100 गुना और Vitamin E से 24 गुना अधिक प्रभावी होता है. यह कैंसर से शरीर की कोशिकाओं की रक्षा करने के में मदद करता है.

4. #जीटा_टी और वजन घटाना ( weight loss ) : जीटा Tea में के साथ मदद करता है. Green Tea वसा को जलाता है और स्वाभाविक रूप से Metabolism (उपापचय ) दर को बढ़ा देता है. यह सिर्फ एक दिन में 70कैलोरी को जला देता है. यह एक वर्ष में लगभग 3-4 किलोग्राम के करीब वजन घटने के बराबर हो जाता है ।

5. #जीटा_टी चाय और त्वचा : जीटा Tea में मौजूद एंटीऑक्सीडेंट free radicals से skin की रक्षा करता है . येfree radicals त्वचा में wrinkling और skin aging जैसे समस्या को जन्म देते हैं. जीटा Tea त्वचा कैंसर के खिलाफ लड़ाई में भी मदद करता है.

6. #जीटा_टी और गठिया:जीटा tea संधिशोथ ( arthritis) के जोखिम को रोकने और कम करने में मददकरता है. यह cartilage (उपास्थि) को नष्ट कर देनेवाले एंजाइम को अवरुद्ध करके उपास्थि की रक्षा करता है.

7. #जीटा_टी और हड्डियां: zeta tea में उच्च फ्लोराइड नामक केमिकल पाया जाता है. यह हड्डियों को मजबूत रखने में मदद करता है. यदि आप रोज जीटा tea पीते हैं तो यह आपके Bone density (अस्थि घनत्व) को बनाए रखने में मदद करता है

8. #जीटा_टी और कोलेस्ट्रॉल: zeta tea कोलेस्ट्रॉल के स्तर को कम करने में मदद करता है. यह खराब कोलेस्ट्रॉल के स्तर को कम करता है और अच्छे कोलेस्ट्रॉल के अनुपात में सुधार लाता है .

9. #जीटा टी और मोटापा: जीटा tea वसा कोशिकाओं में ग्लूकोज की आवाजाही को रोक मोटापे से बचाता है.यदि आप स्वस्थ आहार लेते हैं, नियमित रूप से व्यायाम करते हैं और जीटा tea पीते हैं, तो आप मोटापे सेकभी भी ग्रस्त नहीं होगें.

10. #जीटा टी और मधुमेह : जीटा Tea जाहिर तौर पर खाने के बाद रक्त में शर्करा की वृद्धि को धीमा करग्लूकोज के स्तर को नियमित करता है. साथ ही यह metabolism rate को संतुलित करता है.

*11. #जीटा टी और अल्जाइमर : जीटा Tea स्मृति को बढ़ावा देने में मदद करता है. अल्जाइमर लाइलाज हैऔर ग्रीन टी मस्तिष्क में acetylcholine की प्रक्रिया को कम कर इसके खतरे को घटाता है. चूहों पर किए गए अध्ययनों से पता चलता है कि हरी चाय क्षतिग्रस्त मस्तिष्क कोशिकाओं मरने से न सिर्फ बचाता है बल्कि क्षतिग्रस्त कोशिकाओं को restore भी करता है.

12. #जीटा टी और पार्किंसंस : जीटा Tea में मौजूद Antioxidants मस्तिष्क में कोशिका क्षति को रोकने में मदद करता है अन्यथा यह पार्किंसंस का कारण बन सकता है. हरी चाय पीने वाले लोगों में पार्किंसंस की संभावना कम रहती है.

13. #जीटा टी और यकृत रोग : जीटा Tea जिगर की विफलता (liver failure) के साथ लोगों में प्रत्यारोपण की विफलता को रोकने में मदद करता है. हरी चाय fatty livers में हानिकारक मुक्त कण (free radicals )को नष्ट कर देता है.

14. #जीटा टी और उच्च रक्तचाप: जीटा tea उच्च रक्तचाप को रोकने में मदद करता है. हरी चाय पीने से एंजियोटेनसिन को repress ( दमन) कर रक्तचाप को कम रखने में मदद मिलता है.

15. #जीटा टी और भोजन की विषाक्तता: जीटा tea में Catechin पाया जाता है जो भोजन को विषाक्त बनानेवाले बैक्टीरिया को मार देता है और हमें Food poisoning से बचाता है ।

#Zeta tea only 440/-₹kg
इस चाय को आप अपने जीवन का हिस्सा बना कर निरोगी जीवन का व्यापन कर सकते है ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *